27.5 C
Jabalpur
August 10, 2022
Seetimes
टेक्नोलॉजी

अमेजन की रिंग 1.7 मिलियन यूनिट के साथ वैश्विक वीडियो डोरबेल बाजार में अग्रणी

सैन फ्रांसिस्को, 25 जून (आईएएनएस)| अमेजन रिंग ने अपने प्रतिस्पर्धियों पर अपनी बढ़त का विस्तार करने के लिए 2021 में 1.7 मिलियन से अधिक वीडियो डोरबेल बेचे। एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

रिंग, स्काईबेल, गूगल का नेस्ट, स्मार्ट होम प्रोवाइडर विविंट और एडीटी ने वीडियो डोरबेल स्पेस में शीर्ष 5 कंपनियों को टक्कर दी।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के अनुसार, इन पांच कंपनियों ने पिछले साल वैश्विक स्तर पर उपभोक्ताओं को बेचे गए लगभग 12 मिलियन वीडियो डोरबेल में से 3.5 मिलियन से अधिक डोरबेल कैमरे या लगभग 30 प्रतिशत की बिक्री की।

प्रमुख उद्योग विश्लेषक जैक नारकोटा ने कहा, “एक तरह से, उपभोक्ताओं को रिंग इकोसिस्टम में लाने और उन्हें वहां रखने में असाधारण रूप से सफल और कुशल रिंग वीडियो डोरबेल मार्केट का एप्पल बन गया है। रिंग शीर्ष स्थान पर रहेगी, हालांकि इसका हिस्सा कम हो जाएगा क्योंकि बाजार अधिक प्रतियोगी प्रवेश करेंगे।”

प्रमुख ब्रांड रिंग, स्काईबेल, नेस्ट, विविंट, और एडीटी ने 2021 में साल-दर-साल यूनिट शिपमेंट लाभ दर्ज किया, हालांकि उनके बाजार शेयरों में 2020 से गिरावट आई क्योंकि दर्जनों ब्रांडों ने विशेष रूप से एपीएसी में सस्ती डोरबेल के साथ बाजार में बाढ़ ला दी।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स ‘स्मार्ट होम स्ट्रैटेजीज एडवाइजरी सर्विस’ के निदेशक बिल अब्लोंडी ने कहा, “वैश्विक वीडियो डोरबेल बाजार एक व्यापक खुली दौड़ के लिए तैयार है क्योंकि कीमतों में गिरावट और प्रतिस्पर्धा में तेजी आई है।”

अन्य ख़बरें

5जी नीलामी से पहले दिन ही मालामाल हुई सरकार, मंत्री ने कहा- ये तो उम्मीद से ज्यादा

Newsdesk

ब्लास्ट हो सकता है स्मार्टफोन, न करें यह गलती

Newsdesk

अब मिलेगा दुश्मनों को करारा जवाब, चिड़िया के बराबर का स्पेशल ड्रोन भारत में तैयार

Newsdesk

Leave a Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy