Seetimes
Business

एचडीएफसी बैंक का मोबाइल ऐप डाउन, ग्राहक हुए परेशान

नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)| एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों को मंगलवार के दिन बैंक के मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

एक ट्वीट में, बैंक ने कहा है कि वह इस मामले को प्राथमिकता से देख रहा है और ग्राहकों से अपने लेनदेन को पूरा करने के लिए नेट बैंकिंग का उपयोग करने का अनुरोध किया है।

बैंक ने ट्वीट में कहा, “हम मोबाइल बैंकिंग ऐप पर कुछ मुद्दों का सामना कर रहे हैं। हम इसे प्राथमिकता पर देख रहे हैं और जल्द ही अपडेट करेंगे। ग्राहकों से अनुरोध है कि कृपया अपने लेनदेन को पूरा करने के लिए नेटबैंकिंग का उपयोग करें। असुविधा के लिए खेद है। धन्यवाद।”

ऐप पर आने वाली समस्याओं के बारे में शिकायत करने के लिए कई उपयोगकतार्ओं ने सोशल मीडिया का सहारा लिया।

‘डाउनडेटेक्टर’ के मुताबिक सुबह करीब 10.45 बजे समस्या बढ़ी और लोगों को दोपहर तक परेशानी का सामना करना पड़ा।

मार्च में ग्राहकों को नेट बैंकिंग और मोबाइल ऐप में दिक्कतों का सामना करने के बाद यह एक और गड़बड़ी है।

पिछले साल नवंबर में, प्राथमिक डेटा केंद्र में बिजली की विफलता के कारण बैंक की इंटरनेट बैंकिंग और भुगतान प्रणाली में एक बड़ा व्यवधान उत्पन्न हुआ था, जिसके बाद भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने दिसंबर में बैंक से डिजिटल व्यापार सृजन गतिविधियों और नए क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की सोसिर्ंग और सभी लॉन्च को अस्थायी रूप से रोकने को कहा था।

फरवरी में, आरबीआई ने आउटेज के बाद एचडीएफसी बैंक के संपूर्ण आईटी बुनियादी ढांचे का विशेष ऑडिट करने के लिए एक बाहरी पेशेवर आईटी फर्म को नियुक्त किया था।

अन्य ख़बरें

यूनियन बैंक ने लाभ में 255 फीसदी की वृद्धि दर्ज की

Newsdesk

हुआवे ने चीन में पी50, पर50 प्रो स्मार्टफोन का अनावरण किया

Newsdesk

चीन के स्मार्टफोन बाजार में दूसरी तिमाही में 10 फीसदी की गिरावट, शीर्ष 5 में ऑनर

Newsdesk

Leave a Reply