28.5 C
Jabalpur
August 16, 2022
Seetimes
टेक्नोलॉजी

स्पोटिफाई ने भारत में उभरते हुए पॉडकास्टरों के लिए नया प्रोग्राम लॉन्च किया

नई दिल्ली, 30 जून (आईएएनएस)| स्वीडिश म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई ने एक नया कार्यक्रम शुरू किया है, जो भारत सहित दुनियाभर के उभरते हुए पॉडकास्टरों को आगे बढ़ाएगा और उन्हें अपने दर्शकों को बढ़ाने में मदद करेगा। कंपनी ने भारत समेत 15 वैश्विक बाजारों में ‘रडार पॉडकास्टर्स’ प्रोग्राम लॉन्च किया। यह ‘रडार’ से अपना नाम और प्रारूप लेता है, जो आने वाले कलाकारों का समर्थन करता है।

इसके अलावा, स्पोटिफाई ने पॉडकास्टरों की प्रारंभिक स्लेट की भी घोषणा की, जिन्हें राडार कार्यक्रम के साथ स्पॉट किया जाएगा।

इस स्लेट का हिस्सा बनने के लिए भारत से चुने गए पहले तीन पॉडकास्ट में ‘अनुराग मीनस वर्मा,’ ‘चुम्मा कन्वर्सेशन्स विद सात्श्या’ और ‘गेटिंग लॉस्ट विद अर्चित एंड शिरीन : ऑल अबाउट फूड’ शामिल हैं।

भारत में स्पोटिफाई हर तीन महीने में एक अलग स्थानीय भाषा पर ध्यान केंद्रित करेगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “इस पहल के अगले दौर के लिए तमिल पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, जो भारत में संगीत और पॉडकास्ट दोनों के लिए स्पेटिफाई पर सबसे तेजी से बढ़ती भाषाओं में से एक है।”

इस कार्यक्रम के माध्यम से दुनिया भर के 40 से अधिक रचनाकारों को उन देशों में हाइलाइट किया जाएगा, जहां पॉडकास्टिंग का विकास जारी है।

प्रत्येक तिमाही में भाग लेने वाले बाजारों में स्पोटिफाई की पॉडकास्ट टीम स्पॉटलाइट के लिए तीन आने वाले रचनाकारों का चयन करेगी।

कंपनी ने कहा, “हम ऐसे शो के साथ क्रिएटर्स पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो प्रामाणिकता और समावेशीता प्रदर्शित करते हैं, हमें सुनते रहने और शिक्षित करने और मनोरंजन करने का एक कारण देते हैं।”

अन्य ख़बरें

5जी नीलामी से पहले दिन ही मालामाल हुई सरकार, मंत्री ने कहा- ये तो उम्मीद से ज्यादा

Newsdesk

ब्लास्ट हो सकता है स्मार्टफोन, न करें यह गलती

Newsdesk

अब मिलेगा दुश्मनों को करारा जवाब, चिड़िया के बराबर का स्पेशल ड्रोन भारत में तैयार

Newsdesk

Leave a Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy